पेटीएम पेमेंट्स बैंक हुआ शुरू, जानिए आपके वॉलेट के पैसे का क्या होगा? TECHGADGETPOST | PAYTM BANK OR WALLET

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मान्यता मिलने के बाद डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा देने वाला पेटीएम आज यानी 23 मई से पेटीएम पेमेंट्स बैंक बन गया है। अब पेटीएम भी देश के तमाम बैंकों की तरह हो गया है। यानी अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक में भी बचत खाता खुलेगा, पैसे जमा होंगे और ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड-डेबिट कार्ड दिया जाएगाा। धीरे-धीरे पेटीएम का एटीएम भी खुलेगा। पेटीएम के ऑफिस में एटीएम भी लग गया है। कंपनी की योजना 1 साल में देश भर में 31 ब्रांच और 3,000 ग्राहक सेवा केंद्र खोलने की है। बैंक के लॉन्चिंग के मौके पर ग्राहकों को कैशबैक भी दिया जा रहा है। पेटीएम बैंक में 25,000 रुपये जमा करने पर 250 रुपये का कैशबैक मिल रहा है।
पेटीएम बैंक की सुविधा नहीं लेना चाहते हैं तो क्या करें?


paytm payments bank
कंपनी अपने वॉलेट यूजर्स को कुछ दिन पहले से ही मैसेज भेज रही है कि जो लोग पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सुविधाओं का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहते वे  help@paytm.com पर 23 मई से पहले मेल भेजकर बाहर होने का विकल्‍प चुन सकते थे। अगर आपने किसी कारण ऐसा नहीं किया है तो आपका पेटीएम वॉलेट अपने-आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक में बदल जाएगा। यानी 23 मई से सभी पेटीएम वॉलेट पेटीएम पेमेंट्स बैंक में बदल जाएंगे।
आपके पेटीएम वॉलेट के पैसे का क्या होगा ?


paytm payments bank
आज यानी 23 मई के बाद आपके पेटीएम वॉलेट का पैसा पेटीएम पेमेंट्स में अपने-आप ट्रांसफर हो जाएगा। अगर आप अपने वॉलेट के पैसो को पेटीएम पेमेंट्स बैंक में ट्रांसफर नहीं करवाना चाहते हैं तो आपके लिए 23 मई की आधी रात तक का समय है। यानी आज रात 12 बजे से पहले वॉलेट के पैसे को अपने बैंक में ट्रांसफर कर लें। ट्रांसफर करने के लिए पेटीएम ऐप में अपने पासबुक वाले सेक्शन में जाएं। वहां आपको बैंक में पैसे ट्रांसकर करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपसे बैंक अकाउंट नंबर, नाम और IFSC कोड देना होगा। इसके बाद आपका पैसा आपके अकाउंट में आ जाएगा।
नोट-  पेटीएम वॉलेट का पैसा पेटीएम पेमेंट्स में ट्रांसफर होने का यह मतलब नहीं है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक में आपका खाता खुल गया है। खाता खोलने से पहले आपके सभी जरूरी दस्तावेज जमा करने ही होंगे।
Paytm started saving account service for every user with 4% per annum interest., Paytm wallet, paytm TECHGADGETPOST, paytm saving bank.

Tarun Aggarwal

Will ad

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने