जी हाँ ये सच है | पेट्रोल या डीजल डलवाने के बाद आप और आपके गाडी के साथ होगा ये, पढ़ लीजिए ये काम की जरूरी खबर | Techgadgetpost

कोरोना से बचाव के लिए हमने हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग सीख ली है, लेकिन चार पहिया और दो पहिया वाहन जो घर से सैकड़ों किलोमीटर दूरी तय करते हैं और हर व्यक्ति की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं। उस ओर किसी का ध्यान नहीं है। जबकि गाड़ी या बाइक सेनेटाइज करना बहुत जरूरी है। इसी सोच के साथ वैश्य एंड मुखर्जी पेट्रोल पंप ने इनिशिएटिव लिया है। उसने अपने यहां सेनेटाइजेशन मशीन लगाई है। यह मशीन 10 मिनट में चार पहिया वाहन के अंदर और बाहर और 5 मिनट में दो पहिया वाहन को सेनेटाइज करेगी। इस मशीन का उद्घाटन शुक्रवार को एडीएम किशोर कन्याल ने किया।

पेट्रोल पंप के संचालक ने बताया कि वायरस कार के स्टेयरिंग, व्हील, डोर हैंडल, शिफ्ट, लीवर, पहिये, बटन, टच स्क्रीन, वाइपर, टर्न सिग्नल रोड, डोर आर्म रेस्ट, ग्रैब हैंडल और सीट एडजस्टर्स, शीशे में कहीं भी हो सकता है, जिनको हाथ से साफ करना असंभव है। ऐसे में यह मशीन उपयोगी है। उन्होंने बताया कि इस मशीन को लाए हुए लगभग पांच दिन हो गए। पहले हमने इसे अपनी गाडिय़ों में ट्राय किया। जब इसके रिजल्ट पॉजिटिव मिले, तब हमने पब्लिक के लिए ओपन किया। इसे मेट्रो सिटी में एक हॉस्पिटल में देखा था, तभी इसे अपने शहर लाने का विचार बना।
तो ये आपके उत्तम स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक प्रणाली है 

Techgadgetpost

Tarun Aggarwal

Will ad

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने