जियो को मात देने एयरटेल ने नोकिया से मिलाया हाथ, भारत में हो रही 5G लाने की तैयारी - TechGadgetPost

एयरटेल और नोकिया ने 5G तकनीक के नेटवर्क के विकास के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की है
TechGadgetPost । देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल और नोकिया ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) डिवाइसेज के लिए 5G तकनीक के नेटवर्क के विकास के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की है। एयरटेल के निदेशक अभय सावरगांवकर ने कहा है, “5G और आईओटी एप्लिकेशन में जीवन को बदलने की जबरदस्त क्षमता है और हमें नोकिया के साथ मिलकर भविष्य की इन तकनीकों को ग्राहकों तक पहुंचाने की तैयारी करते हुए काफी खुशी हो रही है”।

पहले से तेजी से मुहैया कराया जाएगा डाटा:

कंपनी ने बताया कि 5जी टेक्नोलॉजी के जरिए यूजर्स को पहले से ज्यादा तेजी से डाटा मुहैया कराया जा सकेगा। साथ ही यह तकनीक नेटवर्क की लेंटेसी को भी बढ़ाएगा। यही नहीं, यह नेटवर्क को अलग-अलग भी कर सकता है। 5जी तकनीक के जरिए टेलिकॉम ऑपरेटर्स करोड़ों ग्राहकों को खुद से जोड़ पाएंगे।

नोकिया देगी एयरटेल का साथ:

Nokia airtel together for 5g
नोकिया के इंडियन मार्केट हेड संजय मलिक ने कहा है, “हमने भारती एयरटेल के साथ 2जी, 3जी और 4जी तकनीक को मुहैया कराने की सफल साझेदारी की है। अब इसके बाद हम गर्व से भविष्य के नेटवर्क को तैयार करने की साझेदारी की घोषणा कर रहे हैं। हम 5G से जुड़ी औद्योगिक परियोजाओं और सहभागिता के अपने वैश्विक अनुभव से भारती एयरटेल को उनके नेटवर्क के बेहतर क्षमता, कवरेज और गति प्रदान करे में सक्षम बनाएंगे”। इसके साथ ही दूरसंचार सचिव जे एस दीपक ने कहा कि सरकार देश में 5जी के विस्तार पर चर्चा कर रही है।



यह भी पढ़े,


Tarun Aggarwal

Will ad

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने